बिलासपुर: यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना वायरस बनकर चलाया कोविड- 19 जागरूकता “रोको टोको अभियान”… कोरोना वैक्सीनेशन कराने जन-जन से किया आग्रह… देखिए तस्वीरें…

बिलासपुर। कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने एवं सतर्क रहने हेतु अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय एवं पंजाब नेशनल बैंक के संयुक्त तत्वाधान में बिलासपुर की समस्त महाविद्यालय एवं विद्यालयों की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा नगर के सबसे व्यस्ततम मार्ग नेहरू चौक पर कोरोना से सतर्क रहने के लिए “रोको टोको अभियान” का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से जन सामान्य को मास्क पहने रहने, 2 गज दूरी बनाए रखने तथा सैनिटाइजर का नियमित उपयोग करने की समझाइश देते हुए जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस कार्यक्रम का आरंभ नेहरू चौक पर किया गया।जहां एडिशनल एसपी श्री रोहित बघेल ने स्वयमसेवकों को उद्बोधित करते हुए बताया कि यह वैक्सीन भारत में भारत बॉयोटेक की टीम द्वारा बनाई गई स्वदेशी वैक्सीन है जिसका ट्रायल कर भेजा गया है यह पूर्ण रूप से विश्वसनीय एवं लाभदायक है। राष्ट्रीय सेवा योजना राज्य संपर्क अधिकारी श्री समरेंद्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक तथा कार्यक्रम अधिकारी कोरोना महामारी में वारियर्स के रूप में सहयोग किया है इनका यह कार्य यहीं समाप्त नहीं होता बल्कि अब ये रासेयो परिवार कोरोना वैक्सीनेशन में भी स्वास्थ्य विभाग का पूर्ण सहयोग करेंगे। श्री एसआर कमलेश ने स्वयंसेवकों को जिम्मेदारी दी है कि जन सम्पर्क के माध्यम से हर घर प्रत्येक परिवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित किया जाय। श्री एस एल निराला ने बताया लगातार रासेयो देश को कोरोना से उबारने हेतु कार्यरत हैं।

डॉ विमल पटेल ने स्वयंसेवकों का आह्वान कर कहा कि आप देश के वे युवा हैं जो देश को बदलने की क्षमता रखते हैं इसलिए इस भयंकर महामारी से देश की सुरक्षा का दायित्व भी आपके कंधों पर है।डॉ. मनोज सिन्हा द्वारा सभी स्वयंसेवकों को संबोधित कर सभी इकाइयों से कोरोना से देश व समाज को निजात दिलाने हेतु सावधानियों का पालन करते हुए देश व समाजसेवा में स्वयं को अर्पित कर देने की बात कही। तत्पश्चात जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें श्री शैलेश पांडे, नगर विधायक ने भी सम्मिलित होकर कोरोना से जागरूकता अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अर्जित की। इस रैली में डीपी विप्र महाविद्यालय के स्वयंसेवकों महेश कुमार,भविष्य तथा परदेशी धूरी ने यमराज, चित्रगुप्त तथा कोरोनावायरस का रूप धारण कर मास्क लगाए बिना घूम रहे लोगों को रोक -रोक कर नाटकीय ढंग से मास्क लगाने हेतु आग्रह करते हुए मास्क पहनाया।

नेहरू चौक पर अभियान प्रारम्भ कर इन स्वयंसेवकों ने सिम्स तक इसी प्रकार स्वयंसेवकों ने कोरोना वेक्सीन के विषय में भी भ्रामक अफवाहों को नकारते हुए वैक्सीन लगवाकर कोरोना से सुरक्षित रहने हेतु जागरूकता अभियान भी चलाया।यह रैली नेहरू चौक से निकलकर मुख्य मार्ग में लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक करते हुए सिम्स पहुंची जहां कोरोना कोरोना वैक्सीनेशन कर रहे प्रभारियों डॉक्टर प्रतीक अग्रवाल, डॉक्टर यासमीन कुरेशी, डॉक्टर पूजा बजाज,डॉक्टर पल्लवी आदि का पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया गया साथ ही कोरोना वारियर्स के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए इनका अभिनंदन किया गया। इस कार्यक्रम में डीपी विप्र महाविद्यालय महाविद्यालय की कार्यक्रम अधिकारी प्रो.रीना ताम्रकार एवं कार्यक्रम अधिकारी प्रो.यूपेश कुमार के नेतृत्व में स्वयमसेवक महेश कुमार,परदेशी धुरी,भेषराम अंचल,अंजलि गोंड़,रीना यादव,साकेत कुमार चंद्रा,प्रतिभा साहू,सन्तोषी यादव,सुभाषिनी,विनीश विश्वकर्मा, पारुल घोरे,श्रेयांश दीक्षित,कुलदीप,चितरंजन राठिया,शिवा गायकवाड़,भविष्य आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.