छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड के प्लेसमेंट कर्मचारी पर गंभीर आरोप… इंपीरियल टूर और ट्रेवल्स एलआईजी 830 को फर्जी तरीके से दिलाया परिवहन का काम… कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने गृह मंत्री से की शिकायत…

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सैयद अफसर अली राजू ने शिकायत की है कि छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड में प्लेसमेंट एजेंसी अंतर्गत कार्यरत कर्मचारी टीएन सिंह द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए शासन की योजनाओं का आर्थिक लाभ प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से उठाने की जानकारी मिली है। छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड के इस कर्मचारी द्वारा अपने पद का लाभ उठाते हुए इंपीरियल टूर और ट्रेवल्स एलआईजी 830 वीर सावरकर नगर हीरापुर रायपुर को वाहन परिवहन का कार्य दिलाया गया है। उक्त ट्रैवल एजेंसी में पर्यटन बोर्ड में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारी टीएन सिंह का पूर्ण योगदान है, जिनका प्रमाण प्लेसमेंट एजेंसी के प्रति में अंकित फोन नंबर से मिल रहा है।
कर्मचारी टीएन सिंह के द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान इस ट्रैवल एजेंसी के नाम से शासकीय पैसों का आहरण किए जाने की जानकारी मिली है। पर्यटन बोर्ड अंतर्गत एक कर्मचारी वह भी प्लेसमेंट एजेंसी अंतर्गत कार्यरत के द्वारा पद का इस प्रकार दुरुपयोग करते हुए अन्य विभागीय कार्यों में भी फर्जीवाड़ा किया गया है। फलस्वरुप आज पर्यंत कर्मचारी टीएन सिंह के पास आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित हो चुकी है। इतना ही नहीं कर्मचारी द्वारा विभाग में ऑपरेशन शाखा का जिम्मेदारी देखा जा रहा है, जिस कारण राज्य अंतर्गत कई रिसोर्ट व पर्यटन स्थलों में ठहरने की जगह पर अपने करीबियों मित्रों व रिश्तेदारों को निशुल्क ठहराया जाता है, जबकि इन जगहों पर शासकीय शुल्क का प्रावधान अनिवार्य रहता है। साथ ही वीआईपी लोग का हवाला देकर कर्मचारियों से शुल्क न लेने का दबाव इनके रुकने के दौरान कर्मचारी टीएन सिंह के द्वारा लगातार किया जा रहा है, जो जांच का विषय है। प्रदेश कांग्रेस सचिव सैयद ने मांग की है कि दोषी के विरुद्ध उचित जांच करते हुए कानूनी कार्रवाई के साथ उनके द्वारा अर्जित संपत्ति की भी जांच हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.