बिलासपुर: नेशनल हाईवे के भूअर्जन मुआवजा मामले में करोड़ों की गड़बड़ी… ग्रामीणों ने पटवारी रूपेश गुरुदीवान के खिलाफ मोर्चा…

बिलासपुर। ग्राम सेंदरी पटवारी हल्का नंबर 46, रा.नि.मं. कोनी तहसील बिलासपुर जिला बिलासपुर छ.ग. के पटवारी रूपेश गुरूदीवान के द्वारा नेशनल हाईवे के भूअर्जन मुआवजा सूची में व्यापक गड़बड़ी की है। यह भैँसाझार परियोजना में एसडीएम आनंद तिवारी एवं पटवारी मुकेश साहू के जैसा ही घोटाला है जो कि विधानसभा में भी गूंज चुका है।

सेंदरी के ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी रूपेश गुरुदीवान एवं संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत के खिलाफ जांच कमेटी गठन करके भूअर्जन में हुये घोटाले की जांच करवाई जाए एवं दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जावे। गांव वालों का आरोप है कि पटवारी रूपेश गुरूदीवान को सेंदरी से तत्काल हटाकर एवं मूल हस्तलिखित रिकार्ड उससे लेकर उसे मुख्यालय अटैच किया जावे या अन्यत्र हल्के में पदस्थ किया जावे ताकि वह भूअर्जन से संबंधित खसरा नक्शा में हेरफेर या छेड़छाड़ या गायब न कर सके।

बता दे कि पटवारी काफी विवादित और रसूखदार है जिसकी हमेशा शिकायत रही है और जाहिर है कि इसी वजह से हर जगह से हटा कर इधर से उधर किया गया है। फिलहाल इस बार भी बड़ा आरोप लगा है जिंसमे देखना होगा कि प्रशासन इसमे क्या करता है। या फिर पटवारी फिर से कोई सेटिंग कर लेगा।पटवारी रूपेश गुरुदिवान के ख़िलाफ़ एसीबी प्राथमिक जाँच भी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.