बिलासपुर: सिम्स में शुरू हुआ पोस्ट कोविड ओपीडी… पहले दिन पहुंचे 3 मरीज… इस समस्या को न करें नजरअंदाज… क्योंकि असम के सीएम भी इसी समस्या से जूझ रहे थे…

बिलासपुर। सिम्स में सोमवार से पोस्ट कोविड ओपीडी की शुरुआत हो गई है। पहले दिन यहां 3 पोस्ट कोविड ने पहुंच कर अपने बीमारी का इलाज कराया। पोस्ट कोविड यानी कि कोरोना से ठीक होने के बाद अन्य किसी तरह की बीमारी या परेशानी से जूझ रहे मरीजों को तुरंत इलाज मिल सके। इसके लिए सिम्स में पोस्ट कोविड ओपीडी का शुरुआत की गई है, जहां कोरोना से ठीक होने के बाद कमजोरी, नींद न आना, मानसिक तनाव, जोड़ो के दर्द सहित अन्य समस्या से जुझ रहे 3 मरीजों ने विशेषज्ञ डॉक्टरों से इलाज कराया।

जानिए कहां किस काउंटर में मिलेंगे कौन डॉक्टर

मरीजों की सुविधा के लिए काउंटर की भी सुविधा दी गई है। एमडीआर हॉल में काउंटर नंबर 7 में मरही पर्ची कटा सकते हैं, जिसमें यह उल्लेख होगा कि कौन से कक्ष में किस बीमारी का इलाज होगा। दूसरी मंजिल के ओपीडी कक्ष क्रमांक 54 और 34 में विशेषज्ञ डॉक्टर मिलेंगे। मनोरोग के लिए ग्राउंड फ्लोर के ओपीडी कक्ष क्रमांक 6 में और हड्‌डी एवं जोड़ संबंधी समस्या के लिए ग्राउंड फ्लोर के ओपीडी कक्ष क्रमांक 7 में इलाज की सुविधा मिलेगी। पोस्ट कोविड ओपीडी प्रतिदिन सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक खुल रहा है।

पोस्ट कोविड की समस्या को न करें नजरअंदाज

कोरोना से ठीक होने के बाद यदि आप को किसी प्रकार की अन्य समस्या हो रही हो यदि नींद नहीं आ रही हो शरीर में दर्द हो या मानसिक तनाव हो तो इस नजरअंदाज न कर तुरंत डॉक्टर की सलाह ले क्योंकि असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई 86 साल जिनका सोमवार को निधन हो गया। वो भी अगस्त में कोरोना संक्रमित हुए थे। वे एक बार ठीक हो चुके थे, लेकिन पोस्ट कोविड कॉम्पलिकेशन से जूझ रहे थे। गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उन्होंने शाम 5 बजकर 34 मिनट पर आखिरी सांस ली। वे तीन बार असम के मुख्यमंत्री रहे। इसी तरह पोस्ट कोविड के समस्या से जूझ रहे सैकड़ों लोग अब तक दम तोड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.