बिलासपुर: विधानसभा के अध्यक्ष डा चरणदास महंत ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली… चिकित्सकों, अधिकारियों, कर्मचारियों का किया सम्मान…

बिलासपुर। जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय में गणतंत्र की 71 वीं वर्षगांठ उमंग और हर्षोल्लासपूर्ण माहौल में मनाई गई। हाईस्कूल मैदान में आयोजित समारोह में विधानसभा के अध्यक्ष डा चरणदास महंत ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। मुख्य अतिथि द्वारा सद्भावना, विविधता में एकता के प्रतीक रंग बिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े गए। डा महंत ने शहीद पुलिस कर्मियों के स्‍वजन से मुलाकात कर उनका हाल जाना और शाल-श्रीफल से उनका सम्मान किया। मुख्य अतिथि महंत के हाथों से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों, अधिकारियों, कर्मचारियों का सम्‍मान भी किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए डा महंत ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज के दिन हम सब का संकल्प होना चाहिए कि हमारे प्रयासों और योगदान से हमारा यह गणतंत्र मजबूत हो। पिछले वर्ष मार्च से लेकर अब तक विश्व और हमारा देश कोरोना महामारी कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित रहा। इस त्रासदी से प्रदेश और देश में अनेक लोगों ने पारिवारिक वेदना को सहा है। इन प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच अब सुखद सूचना भी है कि हमारे देश और प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। इस अभियान को सफल बनाने सहयोग प्रदान करें, धैर्य बनाए रखें । डा महंत ने कहा कि नई पीढ़ी को यह विशेष रूप से जानना चाहिए कि गणतंत्र दिवस का पावन पर्व हम सब भारतीयों के लिए विशेष महत्व रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.