बिलासपुर: निषाद समाज ने सीएम बघेल और मेयर रामशरण का माना आभार… सौंपा मांग पत्र… महापौर ने कहा- बिलासा के नाम पर द्वार और म्यूजियम निर्माण का करेंगे प्रयास…

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ निषाद (केवंट) समाज बिलासपुर के प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को महापौर रामशरण यादव से मुलाकात की। उन्होंने महापौर यादव एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि महापौर के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने 03 जनवरी के बिलासपुर प्रवास के दौरान शास्त्री स्कूल के मैदान की आमसभा में अपने संबोधन के दौरान चकरभाठा एयरपोर्ट का नाम बिलासपुर को बसाने वाली विरांगना बिलासा दाई केवटीन के नाम पर करने की घोषणा की।

उक्त जानकारी देते हुए समाज के परसराम कैवर्त ने बताया कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल महापौर रामशरण यादव, कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव का लगाव बिलासा दाई के नाम पर था। इसलिए एयरपोर्ट का नाम बिलासा दाई के नाम पर हुआ। परस कैवर्त ने निषाद केवंट समाज की ओर से सभी नेताओं का आभार प्रकट किया।

कैवर्त समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने महापौर रामशरण यादव को मांग पत्र सौंप कर शहर में बिलासा द्वारा एवं बिलासा म्यूजियम निर्माण करने की भी बात कही। प्रतिनिधि मण्डल ने कहा कि शहर में एक भव्य द्वार बिलासा के नाम पर होना चाहिए। वहीं बिलासा म्यूजियम पजरी घाट जूना बिलासपुर में स्थापित किया जाए। पचरी घाट बिलासपुर के प्राचीन घाट है वह बिलासा का निवास स्थान भी माना जाता है और वहा बिलासा चबूतरा भी स्थापित है।

प्रतिनिधि मण्डल को महापौर रामशरण यादव ने भरोसा दिलाया कि उक्त मांग पत्र पर कार्यवाही की जाएगी और मुख्यमंत्री से चर्चा कर बिलासा द्वार और म्यूजियम निर्माण की स्थापना हेतु प्रयास किया जाएगा। महापौर से मुलाकात के समय जिला पंचायत अरुण सिंह चैहान, प्रदेश प्रवक्ता अभयनारायण राय, एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, महामंत्री देवेन्द्र सिंह बाटू भी उपस्थित थे।

निषाद समाज के प्रतिनिधि मण्डल में परसराम कैवर्त, बद्री प्रसाद कैवर्त हर प्रसाद कैवर्त, कुंवरलाल कैवर्त, चंदन कुमार कैवर्त, सहोरिक निषाद शामिल रहे। बिलासपुर प्रसाद पर पहुंचे पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थनेश्वर साहू से भी महापौर के साथ प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की और समाज को लेकर आवश्यक चर्चा की। उक्त जानकारी अभयनारायण राय ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.