लोरमी की प्राकृतिक सुंदरता वाली इन वायरल फोटोज को शेयर कर आईजी दीपांशु ने लिखा- वंडरफुल… लोरमी की खुबसूरती पर दुनिया करेगी नाज…

गोल्डी यादव/मुंगेली। लोरमी में इन दिनों सोशल मीडिया पर खुड़िया डैम की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर लोग लोरमी की तुलना बस्तर से कर रहे हैं। सैलानियों को आकर्षित करती इन तस्वीरों को क्लिक किया है प्रोफेशनल फोटोग्राफर विकास मौर्य ने।

तस्वीरों में लोरमी के खुडिया डैम, डोंगरीगढ़ की पहाड़ी, जल संसाधन का रेस्ट हाउस और बारिश के बाद की हरियाली को दिखाया गया है। इन तस्वीरों को शेयर करने वालों में एक बड़ा नाम है बिलासपुर के आईजी दिपांशु काबरा का। इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए कॉम्प्लिमेंट दिया है- वंडरफुल। फेसबुक पर एक स्थानीय युवा ने पहली बार इन तस्वीरों को पोस्ट किया। इसके बाद लोगों ने लगातार एक के बाद एक इसे शेयर किया।

तस्वीरों को देख दिल्ली, भोपाल और रायपुर से लोगों ने क़ॉल कर खुड़िया आने के साधन, रुकने की व्यवस्था को जानना चाहा। रेड जोन में होने के कारण संपर्क करने वालों को एहतियातन बरतने और घर में रहने की सलाह दी गई। मगर पोस्ट के ठीक दूसरे ही दिन खुड़िया डैम का नजारा किसी मेले की तरह था। दिनभर चली हल्की बारिश के बाद भी हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचे हुए थे।

स्थानीय प्रशासन की निष्क्रियता का मंजर ऐसा था

चौंकाने वाली बात ये रही कि कोरोना काल में भी सैलानी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे। बगैर मास्क के लोग वहां पिकनिक मनाने पहुंचे थे। ज्यादातर युवा सैलानी स्थानीय पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता का फायदा उठाते हुए सार्वजनिक स्थल पर शराबखोरी करते नजर आए, जिससे परिवार सहित पहुंचे सैलानियों का अनुभव बुरा रहा। स्थानीय पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में भी यहां अव्यवस्था और असुरक्षा का वातावरण बना रहा।

लोरमी की खुबसूरती पर दुनिया करेगी नाज

प्रोफेशनल फोटोग्राफर विकास मौर्य का कहना है कि मनियारी नदी, अचानकमार जंगल, वन्य-प्राणी, स्थानीय हाट-बाजार, मंदिरें और चारों तरफ पहाड़ी से घिरा हमारा लोरमी प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत है। इससे पहले यहां की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सैलानियों का ध्यानाकर्षित किया है। मैं चाहूंगा कि अपनी फोटोग्राफी से लोरमी को विश्वभर में प्राकृतिक सुंदरता के नाम से पहचान दिला सकूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.