छत्तीसगढ़: लॉकडाउन में मुहल्लों में किराना दुकानों, सब्जी को छूट… जानिए और क्या मिली राहत…

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच 17 मई की सुबह छह बजे तक लगातार 10 दिन लाकडाउन अभी चलता रहेगा। गुरुवार से मुहल्लों और कालोनियों में एकल किरान दुकानें शाम पांच बजे तक खुलेंगी। किराना दुकानों में केवल एक साथ पांच लोग की कतार पर शारीरिक दूरी के साथ रह सकेंगे। नई व्‍यवस्‍था का लाभ भी लोगों ने लेना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने भी संक्रमण को रोकने के लिए उड़नदस्‍ता का गठन किया है ताकि लोगों को लापरवाही से रोका जा सके।

फल, सब्जी, दूध, अंडा, पोल्ट्री, मटन, मछली और किराना सामानों की होम डिलीवरी वेंडरों, पिकअप, मिनी ट्रक आदि के माध्यम से पहले की तरह हो रहा है। सब्जी के थोक बाजारों में गोडाउन या मंडियों में लोडिंग-अन-लोडिंग की अनुमति रात्रि 11.00 बजे से प्रातः 05.00 बजे तक दी है। इसी तरह स्टेशनरी दुकानें, कार-बाइक, साइकिल मरम्मत दुकानें, लांड्री भी खुलेंगे।यह भी पढ़ें

पंखा, कूलर एवं एसी. की दुकानों को आम जनता के लिए खोले बिना केवल होम डिलीवरी के माध्यम से विक्रय की अनुमति होगी। इसी प्रकार कूलर, एसी. एवं सैनिटरी फिटिंग की मरम्मत या सुधार कार्य के लिए इलेक्ट्रीशियन एवं प्लंबर इत्यादि को होम सर्विस प्रदान करने की अनुमति होगी। रविवार को छोड़कर बाकी दिन शाम पांच बजे सभी गतिविधियां चलेंगी। हालांकि पहले की तरह बाजार, माल, सुपर बाजार की दुकानें नहीं खुलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.