बच्चों ने बढ़ाया क्षेत्र और स्कूल का मान… जिला पंचायत सभापति व राजेंद्र शुक्ला ने किया सम्मान… अंकित बोले- लड़कियां माता-पिता का बढ़ाती हैं मान…  

बिलासपुर। बिल्हा विकासखंड के हायरसेकेंडरी स्कूल हरदीकला में स्कूल टॉपर बालक-बालिकाओं को जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा, बिल्हा विधानसभा छाया विधायक राजेंद्र शुक्ला ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस दौरान दोनों अतिथियों ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को एक-एक हजार रुपये पारितोषिक दिया।

इस अवसर पर गौरहा ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि बच्चियां घर की शान होती हैं और उन्होंने 12वीं और 10वीं में सफलता दिखाकर मेरी बातों को सच साबित कर दिखाया है। 10वीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के बाद जगह जगह स्कूलों में छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बिल्हा विकास खंड के गांव हरदीकला में 10 वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में स्कूल और विकासखंड टॉपर के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य शिक्षक समेत अभिभावक और गणमान्य नागरिक मौजूद थे ।

सम्मान कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा व छाया विधायक बिरहा राजेंद्र शुक्ला शामिल हुए। अंकित और राजेंद्र शुक्ला ने प्रत्येक टॉपर को अपनी तरफ से1000 रुपये का इनाम भी दिया। उपस्थित लोगों को अंकित गौरहा ने संबोधित किया ।

जिला पंचायत सभापति ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है लड़कियां माता-पिता का माथा गर्व से ऊंचा करती है। 10वीं और 12वीं  बोर्ड परीक्षा परिणाम में बच्चियों ने माता-पिता का नाम रोशन किया है। प्रदेश सरकार बच्चियों की शिक्षा को लेकर गंभीर है। जब भी पढ़ाई-लिखाई को लेकर किसी बात की जरूरत होगी, सरकार का दरवाजा हमेशा के लिए खुला हुआ है। व्यक्तिगत तौर पर भी मैं बच्चे और बच्चियों के साथ हूं।

राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि मुझे गर्व है कि बिल्हा विकासखंड के हरदीकला के बच्चों ने अपने माता-पिता गांव और विकासखंड का नाम रोशन किया है। इस बात के लिए भी गर्व है कि मैं यहां का प्रतिनिधि हूं । प्रतिनिधि होने के नाते मेरी जिम्मेदारी बनती है कि छात्र-छात्राओं की परेशानियों को दूर करते हुए सफलता को सुनिश्चत करू।

सादगी भरे कार्यक्रम में अतिथि अंकित गौरव और राजेश शुक्ला ने 12वीं और दसवीं के टॉपर का सम्मान किया। संदीप कुमार, कुमारी नेहा, प्रियांशु कुमारी मनीषा वर्मा, कुमारी रोशनी वैष्णव, अमरपुरी, कुमारी सुमन कौशिक, कुमारी भारती मानिकपुरी, कुमारी सुषमा कौशिक और राघवेंद्र को अलग से 1000-1000 का नगद इनाम दिया।

दोनों अतिथियों ने इस दौरान कुमारी मनीषा वर्मा की जमकर तारीफ की  मनीषा वर्मा ने 10 वी बोर्ड में 91 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किया है। बिलासपुर जिले का नाम रोशन किया है।

कार्यक्रम में अतिथि अंकित गौरहा,राजेंद्र शुक्ला और जनपद सदस्य इंद्राणी कौशिक, सरपंच शैल बाई ध्रुव,उपसरपंच उकेश वर्मा, बद्री प्रसाद यादव,शिव यादव,मुरीत साहू,कृष्ण साहू,श्रवण ध्रुव,सचिन धीवर,रामप्यारी वैष्णव, प्राचार्य आर एल नारंगे शिक्षकगण उमेश पटेल,हेमंत पटेल,धीरेंद्र शर्मा,लक्ष्मी टेंगर,मनोरमा दीक्षित,डी कुजुर,एम माहेश्वरी,आर एस तवर,गायत्री तिवारी,देवकुमार लिबर्टी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.