पदोन्नति और समयमान वेतनमान की मांग पर प्रदेशभर के शिक्षक एकजुट, लोरमी विधायक के नाम सौंपा ज्ञापन, शिक्षा सचिव का करेंगे घेराव

लोरमी। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ की ओर से शिक्षक संवर्ग की पदोन्नति और समयमान वेतनमान की मांग को लेकर प्रदेश भर में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत राज्य के प्रत्येक विकासखंड में शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया है और शिक्षा विभाग की निष्क्रियता के प्रति आक्रोश व्यक्त किया है। इसी अभियान के तहत लोरमी विधायक प्रतिनिधि अविष यादव और विकासखंड प्रतिनिधि राकेश छाबड़ा को ज्ञापन सौंपा गया है। इस दौरान छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नारायण प्रसाद भास्कर, अशोक तिवारी, बालमुकुंद वैष्णव, अशोक शर्मा, रूपचंद पाटले मौजूद रहे।

शिक्षा सचिव का करेंगे घेरावः

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने विधानसभा में मुद्दा उठाने के लिए प्रदेश भर के विधायकों को ज्ञापन सौंपा है और शिक्षा विभाग को चेतावनी दी है- शीघ्र मांग पूरा नहीं करने पर अक्टूबर में शिक्षा सचिव का घेराव किया जाएगा।

जानें क्या है शिक्षक संघ की मांगः
शिक्षा विभाग ई एवं टी वर्ग के प्रधानपाठक शिक्षक, व्याख्याता, प्राचार्य के रिक्तपदों पर पदोन्नति करें और प्रथम, द्वितीय, तृतीय समयमान वेतनमान जारी करे।प्रदेश भर में शिक्षक, व्याख्याता और प्राचार्य के रिक्त हजारों पदों को शीघ्र भरा जाए। डीपीसी की प्रक्रिया तत्काल पूर्ण कराएं और पदोन्नत करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.