बिलासपुर: गहरी सीवर लाइन की सफाई करने में अब परेशान नहीं होंगे कर्मचारी… नगर निगम पहुंची ग्रेविंग एंड रॉडिंग मशीन का महापौर ने किया शुभारंभ…

बिलासपुर। विषैली गैस, अंधेरा, बदबू, गंदगी, जान का खतरा, जमीन से करीब 10-15 फीट गहराईइस स्थिति में अब सफाईकर्मियों को गहरी सीवर लाइन में सफाई करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। शहर में बनी गहरी सीवर लाइन की सफाई अब मशीनों से की जाएगी। इसके लिए नगर निगम ने 18 लाख 60 हजार रुपए में ग्रेविंग एंड रॉडिंग मशीन की खरीदी की है।

मंगलवार को महापौर रामशरण यादव ने पंप हाउस के पास मशीन का ट्रायल कर इसकी विशेषता जांची और इस मशीन का शुभारंभ किया। इस दौरान महापौर रामशरण यादव सभापति शेख नजीरुद्दीन ने कहा कि सीवर लाइन में सफाई के लिए उतरने वाले सफाई कर्मियों को हमेशा जान का खतरा बना रहता है। सीवर लाइन में कहां विषैली और जानलेवा गैस होगी, इसका अंदाजा नहीं लग पाता है। ऐसी स्थिति में कई बार सफाई करने वाले दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। ऐसे में शहर में सीवरेज की लाइन जाम होने इस मशीन की सहायता से सफाई की जाएगी। नगर निगम बिलासपुर में आई ग्रेविंग एंड रॉडिंग मशीन छत्तीसगढ़ में सीवरेज की सफाई के लिए खरीदी गई पहली मशीन है। इस दौरान जल विभाग के प्रभारी भरत कश्यप, विद्युत विभाग के प्रभारी सुनीता जुगल किशोर गोयल, सहायक अभियांता सुरेश बरुवा, प्रभारी कार्यपालन अभियांता अजय श्रीवासन, दिलीप कक्कड़, निगम कर्मचारी आदि मौजूद थे।

वार्ड क्रमांक 49 15 में सफाई कार्य का निरीक्षण किया

बुधवार को महापौर रामशरण यादव एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी राजेश शुक्ला वार्ड क्रमांक 49 बहतराई व वार्ड क्रमांक 15 मेन रोड़ विनोचा कालोनी के सामने सफाई निरीक्षण करने पहुंचे। जहां महापौर ने सभी नालियों से मलबा निकालने और समय पर कचरा उठाने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, प्रेम शंकर राठौर राहुल यादव, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.