छत्तीसगढ़ कांग्रेस का 18 को अनोखा प्रदर्शन… 5 मिनट का होगा फ्लाईओवर…

रायपुर। पेट्रोल-डीजल में महंगाई के खिलाफ (congress) कांग्रेस का आंदोलन जारी है। कांग्रेस ने 18 जून को अनोखे प्रदर्शन की तैयारी की है। यह पांच मिनट का फ्लाईओवर होगा। कांग्रेस लोगों से कह रही है कि वे उस दिन पांच मिनट के लिए वहीं रुकें, जहां वे हैं।

यह है कांग्रेस की योजना

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लोगों से इस अनोखे आंदोलन का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि 18 जून को दोपहर 12 बजे पांच मिनट के लिए सभी जहां हैं वहीं रुक जाएं। इस व्हीलब्रो के साथ मुद्रास्फीति का विरोध करें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से चक्काजाम को सफल बनाने की भी अपील की है. इसके साथ ही पार्टी की ओर से जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं।

कोरोना को देखते हुए ऐसा आंदोलन

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने कोरोना महामारी के चलते इस अनोखे आंदोलन का आह्वान किया था. दरअसल, कोरोना काल में कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं हो सकता है. ऐसे में कांग्रेस एक अनोखा प्रयोग कर रही है. इसी कड़ी में महिला कांग्रेस 20 जून को महंगाई के खिलाफ वर्चुअल प्रदर्शन करेगी. उस दौरान महिलाएं सोशल मीडिया पर अपना विरोध जताते हुए तस्वीरें और संदेश पोस्ट करेंगी. साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे।

पहले पेट्रोल पंपों पर धरना

गौरतलब है कि डीजल और पेट्रोल (petrol-degel) की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है. 11 जून को, पार्टी ने विरोध के रूप में पेट्रोल पंपों पर धरना दिया। उस दौरान रायपुर के शास्त्री चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास खुद मोहन मरकाम बैठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.