नगर विधायक शैलेश ने देखी स्कूलों की व्यवस्था… कहा- विद्यार्थियों की पढ़ाई और सुरक्षा दोनों जरूरी… सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने विद्यार्थियों ने लिया है संकल्प…

बिलासपुर। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के सरकार के निर्णय के बाद सोमवार को नगर विधायक और माध्यमिक शिक्षा मण्डल के सदस्य शैलेश पाण्डेय ने जिले के शासकीय और निजी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना काल के लिए केंद्र और राज्य का द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन करने के संबंध में जानकारी ली। व्यवस्थाएं देखी और सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

कोरोना संकट काल के बाद अब केंद्र सरकार की गाइडलाइन आने पर सरकार ने सभी स्कूल खोलने का फैसला लिया है। भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल की बैठक में सभी सुरक्षा उपायों और केंद्र सरकार के दिशा के निर्देशों का पालन करते हुए स्कूल खुलने पर सहमति बनी है । इसके बाद सभी जिलों में इस संबंध में आदेश जी जारी कर दिए गए, जिसमें की 15 फरवरी से व्यवस्था शुरू कर दी गई है। नगर विधायक और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सदस्य शैलेश पांडेय ने स्कूलों का निरिक्षण किया और व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम के निर्देश पर सभी स्कूलों का निरीक्षण हमने किया है। विद्यार्थियों की पढ़ाई और सुरक्षा दोनों ही महत्वपूर्ण है। महामारी से बचाव के कारण बहुत समय से प्रदेश मे स्कूल बंद थे, आज पहली बार स्कूल खुल रहे हैं, जिसमें बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। आज बिलासपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल, महारानी लक्ष्मी बाई शाला और शासकीय मल्टी पर्पस स्कूल का निरिक्षण किया। सभी स्कूलों को सुरक्षा के मापदंडों का कड़ाई से पालन करना है। इसके साथ विद्यार्थी भी गंभीरता से इस बात का ध्यान रखते हुए पढ़ाई करेंगे। सभी विद्यार्थी मास्क लगाकर रहेंगे और सोशल डिस्टेंस का भी पालन करेंगे। आज निरीक्षण में संदीप चोपड़े दसराथि, अनुभव बाजपाई और दोनों स्कूल के प्राचार्य जसपाल, गौरहा और शिक्षकगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.