लोरमीः जन्माष्टमी पर बाल-गोपालों का नटखट अंदाज सबको भाया, यादव समाज ने बैठक कर लिए महत्वपूर्ण निर्णय

लोरमी। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में यादव समाज ने पूजा अर्चना कर नगर में प्रसाद वितरण किया। नगरवासियों ने बच्चों को बाल-गोपाल का रूप दिया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लोरमी यादव समाज की ओर से रानीगांव स्थित यादव भवन में भगवान श्री कृष्ण का कथा पाठ किया गया, विधि-विधान से घरों में उत्सव मनाया गया।

 

 

लोरमी के बाल-गोपालों का नटखट अंदाजः
नगर के मंदिरों में पहुंचे बाल-गोपालों ने मास्क लगाया था, इन्हें इस ढंग से बिठाया गया कि देखकर लगा मानो श्रीकृष्ण के कई रूप साक्षात सामने हों। अलग-अलग चेहरों में बाल-गोपाल की मासूमियत और भोलापन देखते ही बनता था।। बड़े-बुजुर्गों के पूजा-अर्चना के दौरान इन बाल-गोपालों का नटखट खेल चलता रहा। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लोरमीवासियों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रतिबंधों का पालन किया। बच्चों को श्रीकृष्ण और राधा की वेशभूषा से सुसज्जित कर घरों में आरती की गई। उत्साह के साथ बड़े-बुजुर्ग अपने बच्चों को मंदिर लेकर पहुंचे।

यादव समाज की बैठकः

यादव समाज के बैठक में सदस्यों ने समाज की बेहतरी के लिए अपनी जिम्मेदारियों पर किए कार्यों का उल्लेख किया। सर्वागिण विकास के लिए समाज प्रमुखों ने आगामी रूपरेखा तय की। इस दौरान अन्य सदस्यों ने मौजूद समस्याओं के बारे में बताया। यहां अविश यादव, परदेशी यादव, शिवशंकर यादव, धनीराम यादव, जलसिंह यादव, सुशील यादव, ओमप्रकाश यादव, रामचरण यादव, भजन यादव, शिवनाथ यादव, कैलाश यादव व अन्य उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.