विधायक और सभापति ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि… कहा – माफी लायक नहीं नक्सलियों की हरकत… शहीद का अंतिम दर्शन करने उमड़ी भीड़…

विधायक और सभापति ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि..कहा..माफी लायक नहीं नक्सलियों की हरकत..शहीद का अंतिम दर्शन करने उमड़ी भीड़

बिलासपुर -: रमतला स्थित वीर जवान शहीद मन्नूलाल सूर्यवंशी के निवास पहुंचकर नगर विधायक शैेलेष पाण्डेय और जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने नमन् किया। दोनों नेताओं ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र के साथ श्रद्धा भावनाओं को अर्पित किया साथ ही चरण बंदन कर शहीद जवान के योगदान को नम आंखो से याद किया।

 

रमतला स्थित शहीद मुन्नूलाल के निवास स्थान पर आज पुलिस प्रशासन ने शहादत को सलामी दी मौके पर मौजूद पुलिस के आलाधिकारियों समेत जिले के दिग्गज नेताओं ने श्रद्धासुमन भेंट किया। साथ ही मन्नुलाल के योगदान को दिल से याद किया।

 

बताते चलें कि बिलासपुर का माटी पुत्र वीर सपूत मन्नूलाल का बीजापुर में नक्सलियों ने अहपरण कर शहीद कर दिया। मामले की जानकारी बस्तर पुलिस ने बिलासपुर को दी। देर रात वीर सपूत का पार्थिव शरीर तिरंगा में लपेटकर बिलासपुर स्थित निवास लाया गया। आज जवान को श्रद्धांजलि देने का हुजुम रमतला में देखने को मिला।

 

जवान को श्रद्धांजलि देने के बाद नगर विधायक शेैलेष पाण्डेय ने कहा कि बिलासपुर की धरती ने अपना वीर सपूत खोया है और हमने अपना बहादुर भाई को खोया है। यह दर्द हमेशा याद रहेगा। विधायक ने कहा कि नक्सलियों की कायराना हरकत का जवाब दिया जाएगा। सरकार जवान के परिवार के साथ है। वीर जवान ने खुद को बलिदान कर बिलासपुर की मिट्टी का मान बढ़ाया है।

 

जिला पंयायत सभापति अकित गौरहा ने बताया कि यह दुखद है। ईश्वर शहीद वीर जवान के परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे। शहीद जवान के बलिदान को युगों युगों तक याद रखा जाएगा। साथ ही नक्सलियों की कायराना हरकत को सरकार कभी माफ नहीं करेगी।अंकित ने बताया कि मन्नुलाल ने जिला के साथ प्रदेश का मान बढ़ाया है। मन्नुलाल की शहादत कभी व्यर्थ नहीं जाएगी। सरकार इस दुख में परिवार के साथ है। अंकित ने जानकारी दी कि मन्नूलाल सौम्य और व्यवहार कुशल नौजवान था। ईश्वर वीर सपूत को अपने चरणों में स्थान प्रदान करे।

 

इस दौरान सभी लोगों ने शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मन्नूलाल को स्नेह पुष्प अर्पित किया। सजल आंखों ने शहादत को याद भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.