स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्र करने और सांस्कृतिक प्रस्तुति पर है पाबंदी, मुंगेली कलेक्टर ने तैयारियों पर की समीक्षा बैठक

मुंगेली। कलेक्टर पीएस एल्मा ने कलेक्टोरेट के मनियारी सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया। जिला के अन्य प्रकरणों के संबंध में अधिकारियों से वन-टू-वन जानकारी ली और इन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

स्वतंत्रता दिवस में इन बातों का रखें ध्यानः  कलेक्टर ने कहा -तहसील एवं जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नही होंगे। लेकिन जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों में नगरीय निकायों के अध्यक्ष द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत मुख्यालयो में ग्राम सरपच और बडे़ ग्रामों में गांव के मुखिया राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और सामुहिक रूप से राष्ट्रीय गीत गाया जाएगा।  जिला, विकासखण्ड़ और पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में किसी भी स्थिति में स्कूली छात्र-छात्राओ को एकत्रित नही किया जाएगा और न ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

बैठक में कलेक्टर एल्मा ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी स्वंतत्रता दिवस को गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा। स्वंतत्रता दिवस का जिलास्तरीय मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होगा। मुख्य अतिथि निर्धारित समय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। फिर पुलिस और नगर सैनिकों की टुकडियों द्वारा सलामी दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा जनता के नाम प्रेषित संदेश का वाचन मुख्य अतिथि करेंगे। कार्यक्रम में मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कोरोना वारियर्स डॉक्टर्स, पुलिस, स्वास्थ्य व स्वच्छताकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.