बिलासपुर: 3 साल से मानदेय नहीं मिलने पर आवास मित्रों ने जिला पंचायत का किया घेराव… अध्यक्ष और सभापति को सुनाया दुखड़ा… अंकित ने पंचायत मंत्री सिंहदेव तक पहुंचाई बात… टीएस बाबा बोले…

बिलासपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास मित्रों को तीन साल से मानदेय नहीं मिला है। आश्वासन की घुट्‌टी पीते-पीते उनके सब्र का पैमाना सोमवार को ही छलक ही गया है। सैकड़ों की संख्या में आवास मित्रों ने सोमवार को जिला पंचायत कार्यालय में धावा बोला और चेतावनी दी कि यदि जल्द ही उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे।

आवास मित्रों ने बताया कि तीन साल तक प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास मित्र बनकर काम लिया गया। इसके बाद शासन के निर्देश पर सभी आवास मित्रों को  हटा दिया गया। शासन की तरफ से बताया गया कि जल्द से जल्द सभी आवास मित्रों का मानदेय भुगतान किया जाएगा। 

आवास मित्रों ने जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान और सभापति अंकित गौरहा को बताया कि तीन साल काम करने के बाद उन्हें हटा दिया गया। बताया गया कि फिलहाल आवास का निर्माण नहीं किया जा रहा है। काम शुरू होने पर दुबारा काम पर लिया जाएगा। इस दौरान शासन की ओर से आश्वासन दिया गया कि तीन साल का मानदेय का भुगतान जल्द कर दिया जाएगा। वादा के अनुसार दो साल बीत जाने के बाद भी आज तक तीन साल के मानदेय भुगतान नहीं किया गया है।

आवास मित्रों ने दोनों नेताओँ को बताया कि जिला पंचायत के कर्मचारी पिछले दो साल से मानदेय के लिए चक्कर कटवा रहे हैं। इस बीच कोरोना ने हमारी आर्थिक व्यवस्था को जर्जर कर दिया है। शासन से आग्रह है कि तीन साल के मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए।

जिला पंचायत अध्यक्ष चौहान और सभापति गौरहा ने आवास मित्रों को भरोसा दिलाया कि आप लोगों की आवाज को पंचायत मंत्री तक पहुंचा दिया गया है। उम्मीद है कि मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द कर दिया जाएगा।

मंत्री ने कहा- जल्द से जल्द होगा भुगतान

जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने पत्रकारों को बताया कि आवास मित्रों की वस्तुस्थिति से पंचायत मंत्री को अवगत कराया गया है। पंचायत मंत्री ने बताया कि इस समय आवास निर्माण कार्य पूरी तरह बंद है। इसलिए सभी आवास मित्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों का मानदेय अभी तक नहीं मिला है, सबकी जानकारी लेते हुए जल्द से जल्द भुगतान का निर्देश देंगे। 

जानकारी मंगायी गई है- टीएस सिंहदेव

पंचायत मंत्री ने कहा कि मामले की जानकारी सभापति से मिली है। आवास मित्रों में नाराजगी है। उन्हें पिछले दो साल से तीन साल का मानदेय भुगतान नहीं किया गया है, इसकी जानकारी मंगाया हूं। पता लगाया जाएगा मानदेय भुगतान में देरी की वजह क्या है। इसके पहले सभी आवास मित्रों की रिपोर्ट लेकर जल्द से जल्द मानदेय का भुगतान कर दिया जाएगा। पंचायत मंत्री ने कहा कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। शासन सभी लोगों के साथ है। उनकी परेशानियों को दूर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.