बिलासपुर: नए कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने ज्वाइन की ड्यूटी… कहा- कोई भी काम अकेले नहीं किया जा सकता… सबका सहयोग जरूरी… जानिए अपनी क्या प्राथमिकताएं गिनाईं…

बिलासपुर। नवपदस्थ कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने मंगलवार को नगर पालिक निगम कमिश्नर स्मार्ट सिटी के एमडी के रूप में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करते ही कमिश्नर त्रिपाठी ने निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निगम तथा स्मार्ट सिटी के अंतर्गत चल रही योजनाओं की जानकारी ली। इस दौरान कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा कि शासन की जो योजनाएं है, उन्हें समय पर पूरा करना और उसका लाभ शहरवासियों को मिले, ये उनकी प्राथमिकता है। निगम के जितने भी कार्य हैं, उन सभी को शहरवासियों के सहयोग से पूरा करने का प्रयास होगा।

नवपदस्थ कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा कि आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण में बिलासपुर को और बेहतर रैंक मिले, इसके लिए सभी का सहयोग लेकर काम किया जाएगा। इसके साथ ही निगम स्मार्ट सिटी के अंतर्गत जितने भी विकास कार्य चल रहे हैं, उसे समय-सीमा के भीतर पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। अरपा नदी बिलासपुर की जीवनदायिनी है, उसे प्रदूषण से बचाने और एक नई पहचान दिलाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप अरपा रिवर फ्रंट की योजना का आने वाले समय में बेहतर क्रियान्वयन किया जाएगा। निगम कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा कि बिलासपुर को और भी बेहतर और विकसित बनाने के लिए सभी से सुझाव लेकर कार्य किया जाएगा।

नए क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना भी प्राथमिकता 

नवपदस्थ कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा कि निगम सीमा में जो नए क्षेत्र शामिल हुए हैं, वहां मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना और उन क्षेत्रों में विकास कार्यों का क्रियान्वयन किया जाएगा।

टीम वर्क के साथ काम करेंगे

कमिश्नर त्रिपाठी ने कहा कि कोई भी कार्य अकेले नहीं किया जा सकता। सभी के सहयोग से कार्य सफ़ल होता है। एक बेहतर टीम वर्क के साथ शहर को सुंदर बनाने का कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.