बिलासपुर: अनुपातहीन संपत्ति अर्जित करने के मामले में फंसे पीडब्ल्यूडी उप अभियंता दुबे सस्पेंड… रायपुर के प्रमुख अभियंता के आदेश पर हुई कार्रवाई…

बिलासपुर। पीडब्ल्यूडी क्रमांक एक के ईई ने उपअभियंता राममोहन दुबे को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय पीडब्ल्यूडी अंबिकापुर मंडल तय किया गया है। लोक निर्माण विभाग रायपुर के प्रमुख अभियंता के आदेश पर ईई ने यह कार्रवाई की है।

बता दें कि बिलासपुर के पीडब्ल्यूडी क्रमांक एक में पदस्थापना के दौरान उपअभियंता राममोहन दुबे के खिलाफ एसीबी को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी। लंबी जांच के बाद एसीबी ने जब छापा मारा तो शिकायत सही मिली। एसीबी ने बीते 13 जनवरी को कोर्ट में आय से अधिक संपत्ति अर्जित के मामले में कोर्ट में चालान पेश किया है। इसमें बताया गया है कि 10 साल की नौकरी के दौरान दुबे की कुल आय 99 लाख 14 हजार 5 सौ 59 रुपए हुई थी, जबकि कुल व्यय एक करोड़ 25 लाख 95 हजार पांच सौ नौ रुपए किया गया था। एसीबी द्वारा कोर्ट में चालान पेश होने की जानकारी पीडब्ल्यूडी को भी दी गई। पीडब्ल्यूडी रायपुर के प्रमुख अभियंता ने बिलासपुर के लोक निर्माण विभाग क्रमांक एक के ईई को आदेश दिया कि उपअभियंता दुबे को चालान पेश होने की तारीख से ही निलंबित किया जाए। उनके आदेश पर ईई ने राममोहन दुबे को बीते 5 फरवरी को सस्पेंड कर अंबिकापुर मंडल के लिए कार्यभार से मुक्त कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.