बिलासपुर: जिस जमीन पर प्राइवेट दुकान निर्माण के लिए सांसद ने किया भूमिपूजन… वह जमीन निकली सरकारी… पहुंच गया निगम का अमला… जानिए फिर क्या हुआ…

बिलासपुर। नगर निगम के अमले ने मंगलवार दोपहर सकरी मेनरोड पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई जा रही 16 दुकानों की दीवारें तोड़ दीं। निगम ने दुकान बनाने वाले दोबारा निर्माण नहीं करने की हिदायत दी है। बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले वहां पर दुकान निर्माण के लिए सांसद अरुण साव ने भूमिपूजन किया था।

नगर निगम प्रशासन द्वारा इन दिनों लगातार अवैध निर्माण और अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कुछ दिन पहले नगर निगम प्रशासन को सूचना मिली कि सकरी स्थित मेनरोड में सरकारी जमीन पर 16 दुकानें बनाई जा रही हैं। निगम द्वारा कराई गई जांच में सूचना सही मिली। निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने अतिक्रमण निवारण दस्ता को कार्रवाई कर रिपोर्ट देने कहा। अधिक्रमण निवारण प्रभारी प्रमील शर्मा के नेतृत्व में टीम मंगलवार दोपहर जेसीबी लेकर सकरी पहुंचा, जहां पर तिलकराम साहू ने 16 दुकानों के निर्माण के लिए नींव तैयार कर ली थी। बताते हैं कि तिलकराम साहू समाज का पदाधिकारी है। उन्होंने तोड़ू दस्ता का हल्का विरोध किया, लेकिन अतिक्रमण अमला दलबल के साथ वहां गया था। इसलिए विरोध का कोई असर नहीं हुआ और अमले ने 16 दुकानों के लिए बनाई गई क्रांकिट की नींव को उखाड़ दिया। बताया जा रहा है कि साहू समाज का पदाधिकारी होने के कारण तिलकराम ने वहां पर दुकान निर्माण का भूमिपूजन करने के लिए बिलासपुर सांसद अरुण साव को निमंत्रण दिया था, जिसे स्वीकार करते हुए करीब 15 दिन पहले सांसद साव वहां पहुंचे थे और नारियल फोड़कर दुकान निर्माण का भूमिपूजन किया था।

जोन के लिए अमले को भगाया

नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने अतिक्रमण हटाने के लिए जोन कमिश्नर को निर्देश दिया था, जिस पर बीते दिनों जोन का दस्ता वहां पहुंचा था, जिसे तिलकराम साहू ने समर्थकों के दम पर भगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.