बिलासपुर: शहर में मुसलाधार बारिश… हालात का जायजा लेने निकले महापौर रामशरण और कमिश्नर… मौके पर खड़े रहकर जल निकासी के कराए इंतजाम… 

बिलासपुर। लाकडाउन के पहले दिन गुरुवार को दोपहर में काफी देर तक शहर में तेज बारिश हुई, जिसके कारण कुछ जगहों पर पानी भराव की समस्या उतपन्न हो गयी। तेज बारिश को देखते हुए तथा जल भराव की सूचना पर महापौर रामशरण यादव और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय हालात का जायजा लेने शहर की सड़कों पर निकलें। साथ में सभापति शेख़ नजीरूद्दीन भी मौजूद थे।

महापौर एवं कमिश्नर ने सबसे पहले श्रीकांत वर्मा मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर जल भराव की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान नाला जाम होने के कारण पानी भरने की समस्या ज्ञात हुई, तब चौक के पास नाला में लगे जाली को निकाल कर सफाई कराई गई। इसके अलावा जल भराव को देखते हुए चौक के पास स्लैब को तोड़कर जल निकासी की व्यवस्था की गई।

इसके बाद महापौर यादव एवं कमिश्नर पाण्डेय लिंक रोड की ओर बढ़े, तब दीप होटल के पास बने छोटे पुल में जल भराव को देखते हुए तत्काल वहां पर पानी निकासी कराई गई। महापौर और कमिश्नर ने निराला नगर, पुराना बस स्टैंड एवं तालापारा का भी दौरा किया। इस दौरान जहाँ जहाँ जल भराव की स्थिति थी, वहां पर जल निकासी के लिए निगम की टीम को तत्काल तैनात किया गया। साथ ही बारिश को देखते हुए आगे जल भराव की स्थिति ना हो, इसके लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए और पूरे सीजन में अलर्ट रहने के कहा गया है।

पूरे शहर में हालात से निपटने जोन कमिश्नर और इंजीनियरों को निर्देश

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बारिश को देखते हुए शहर के सभी हिस्सों में खासकर ऐसे मोहल्ले जो भौगोलिक रूप से नीचे है,वहाँ नज़र रखने के निर्देश संबंधित जोन कमिश्नरों और इंजीनियरों को दिए हैं, ताकि जल भराव की आपात स्थिति से निपटा जा सकें। इसके लिए सभी की ड्यूटी भी लगाई गई है। आज भी तेज बारिश होने पर सभी जोन कमिश्नरों और इंजीनियरों को निरीक्षण करने भेजा गया था और जिन क्षेत्रों में समस्या थी, वहाँ त्वरित निराकरण के लिए टीम तैनात की गई।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे रहेंगे अधिकारी-कर्मचारी 

महापौर रामशरण यादव और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर आपातस्थिति से निपटने के लिए विकास भवन में बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसमें 24 घंटे सेवा देने तीन पालियों में अधिकारी, इंजीनियर एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आपात स्थिति के लिए बाढ़ नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 07752 220531जारी किया गया है। इसके अलावा इसके नोडल अधिकारी अधीक्षण अभियंता जीएस ताम्रकार मो.8464922222 तथा सहायक नोडल अधिकारी अजय बहादुर सिंह मो.9827947102, अनुपम तिवारी मो.9993596615 नियुक्त किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.