Chhattisgarh Legislative Assembly: धर्मांतरण: सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना… कहा- ऐसे समय में उन्हें धर्म की याद आती है…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Legislative Assembly) का मानसून सत्र आज समाप्त हो गया. सत्र के समापन पर सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर बात की. इस दौरान सीएम बघेल ने विपक्षी पार्टी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि बीजेपी जब जनता से कट जाती है तो उसे धर्म की याद आती है.

ऐतिहासिक रूप से सत्र को बताया

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मानसून सत्र ऐतिहासिक रहा। भूमिहीन मजदूरों के लिए पहली बार प्रावधान किया गया था। वहीं, चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण कर लिया गया। यह मील का पत्थर साबित होगा। बता दें कि मानसून सत्र के दौरान पेश किए गए अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार ने ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ को लागू करने की घोषणा की. इस योजना के तहत सरकार भूमिहीन और पात्र परिवारों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी। यह योजना वित्तीय वर्ष 2021-22 में लागू की जाएगी। सरकार ने इस योजना के लिए 200 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

इसके साथ ही सरकार ने चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण कर लिया है। इससे किले के लोगों को अब सस्ता और सुलभ इलाज भी मिल सकेगा। छत्तीसगढ़ चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज दुर्ग (अधिग्रहण) विधेयक 2021 को विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान ध्वनि मत से पारित किया गया।

धर्मांतरण, लव जिहाद के मुद्दे पर सीएम ने कही ये बात

छत्तीसगढ़ के सुकमा और अन्य आदिवासी बहुल इलाकों में हो रहे कथित धर्मांतरण का मुद्दा विधानसभा सत्र के दौरान काफी सुर्खियों में रहा था और इसे लेकर काफी बवाल भी हुआ था. जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी जब भी जनता से दूर जाती है तो उसे धर्म की याद आती है. कितने भाजपा नेताओं ने दूसरे धर्मों में शादी की है, तो क्या उनके लिए कोई लव जिहाद या धर्मांतरण नहीं है?

विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बीजेपी द्वारा तीन बार बंटवारे की मांग पर सीएम ने कहा कि पार्टी ने अपने नेता को खुश करने के लिए ऐसा किया है. शराबबंदी पर विपक्ष के आरोपों पर सीएम ने कहा कि बीजेपी झूठ बोल रही है कि हमने शराबबंदी के लिए गंगाजल की कसम खाई थी. हमने किसानों को धान के लिए 2500 रुपये देने के लिए गंगाजल की शपथ ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.