छत्तीसगढ़ : ‘मोर जमीन,मोर मकान’ योजना से मजदूर भरत लाल और ललिता के घर का सपना हुआ साकार… हितग्राहियों से फीडबैक के दौरान दूरभाष पर दी जानकारी…

रायपुर। दैनिक मजदूरी करने वाले रायपुर जिले के उरकुरा के भरत लाल साहू और सरोरा की ललिता साहू ने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि उनका खुद का घर होगा। ‘मोर जमीन,मोर मकान’ योजना ने सपने को साकार किया है।
श्री भरत लाल साहू ने बताया कि उनके परिवार में बुजुर्ग माता-पिता भी रहते है। इसी तरह श्रीमती ललिता साहू ने बताया कि उनके परिवार में 5 सदस्य है। उनके बच्चे पढ़ाई कर रहे है। जीवन मे स्वयं का घर होगा,ऐसा सोच भी नही था। शासन द्वारा निर्धारित समय पर राशि प्रदान किया गया और घर तैयार हो गया।

इन हितग्राहियों ने राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही इस योजना का फीडबैक देते हुए यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है की हितग्राहियों से प्रतिपुष्टि प्राप्त करने हेतु “हितग्राही फीडबैक केन्द्र की स्थापना लोक सेवा केन्द्र, कलेक्टोरेट परिसर, रायपुर में की गई हैं। हितग्राहियों से फिडबैक प्राप्त करने हेतु जिले के वरिष्ठ अधिकारी लोक सेवा केन्द्र में उपस्थित होकर स्वयं फोन लगाकर विभिन्न विभागों के विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से चर्चा करते है। फिडबैक का कार्य प्रति सोमवार, बुधवार एवं शनिवार को सुबह 11.00 बजे से 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया हैं।

   आज अपर कलेक्टर श्री एन आर साहू,संयुक्त कलेक्टर श्री संदीप अग्रवाल ने शासकीय योजनाओं के संबंध में हितग्राहियों से जानकारी ली। इसी तरह ग्राम बकतरा की श्रीमती प्रेमिन ने नरेगा के माध्यम से कराए गए भूमि सुधार तथा श्री कुमार ने पक्का प्लेटफॉर्म निर्माण के लिए शासन की सराहना की। ग्राम बेनीडीह की श्रीमती लाटा बाई, श्रीमती सुकारो बाई और श्री प्रकाश चंद निषाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित होने पर शासन का धन्यवाद किया। उन्होंने शासन द्वारा उठाये गए कदमों की सराहना करते हुए इससे अपनी संतुष्टि व्यक्त की और कहा कि उन्हें सहायता प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.