पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कांग्रेस पर कसा तंज… कहा- कांग्रेस पार्टी दल नहीं,  दलदल है… टीएस और बृहस्पति के बीच विवाद गरमाया…

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार के ढाई साल पूरे हो गए हैं. लेकिन प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच कई विवाद देखने को मिल रहे हैं। ताजा मामला मंत्री टीएस सिंहदेव और विधायक बृहस्पति सिंह का है। जिस पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

अंदर दिख रहा है बड़ा बंटवारा

दरअसल, पूर्व सीएम रमन सिंह और मंत्री टीएस सिंहदेव और विधायक बृहस्पति सिंह से जुड़े मामले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ”ढाई साल से कांग्रेस के कई रूप देखने को मिल रहे हैं.” अंदर एक बड़ा विभाजन दिखाई दे रहा है, ऐसा लगता है कि ढाई साल बाद कांग्रेस पूरी तरह से विभाजित हो गई है। लेकिन राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस की स्थिति बंटी हुई है। छत्तीसगढ़ ने 15 साल में ऐसा मौका नहीं देखा, जो अब देखने को मिल रहा है, यह भी जांच का विषय है.

रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ में विकास के नाम पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया जा रहा है, काम केवल कागजों पर किया जा रहा है और बयान टेलीविजन पर देखे जा रहे हैं, जमीन की मरम्मत के लिए ।” वृद्धावस्था पेंशन के लिए पैसा नहीं है किसान। लेकिन उनके पास लोगों के लिए प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए बहुत पैसा है।

कांग्रेस एक पार्टी नहीं है – यह एक दलदल है

रमन सिंह ने भी ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि “कांग्रेस एक पार्टी नहीं है – यह एक दलदल है! टीएस सिंहदेव और बृहस्पति सिंह सहित अन्य विधायकों के झगड़े से यह साबित हो गया है कि विधायक दल के नेता होने के नाते, न तो विधायक सीएम भूपेश बघेल से निपट रहे हैं, न ही छत्तीसगढ़। वह कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सरकार दोनों को चलाने में अक्षम और असफल हैं।” रमन सिंह के इस बयान के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है.

 

सिंह देव और बृहस्पति विवाद

दरअसल, पूरा मामला मंत्री टीएस सिंहदेव और कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह से जुड़ा है. दो दिन पहले कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले पर हमला हुआ था। विधायक बृहस्पति सिंह पर हमले के बाद रविवार शाम कांग्रेस की अंदरूनी सियासत अचानक तेज हो गई। कांग्रेस विधायक सिंह से मिलने उनके रायपुर स्थित आवास पर 18 कांग्रेस विधायक पहुंचे। बृहस्पति सिंह ने विधायकों की मौजूदगी में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरगुजा राज परिवार ने उन पर हमला किया था। जिसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी सीएम भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया को भी दी थी. अब बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधती नजर आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.