इन तीन राशियों के स्वामी प्यार में होते हैं सबसे ज्यादा वफादार… कभी नहीं देते धोखा… प्यार और विश्वास इंसान के स्वभाव पर भी निर्भर करता है…

प्यार का पहल नाम विश्वास है। किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास और प्यार से ही शुरू होती है। जिस रिलेशन में विश्वास नहीं होता है उसके जल्दी टूट जाने के आशंका बनी रहती है। प्यार और विश्वास इंसान के स्वभाव पर भी निर्भर करता है। और ये स्वभाव इंसान के राशियों पर। तो चलिए जानें वो कौन सी राशि हैं जिनके स्वामी प्यार बहुत ही ईमानदारी से करते हैं और जीवनभर साथ निभाते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी दिल टूटने से बहुत डरते हैं। राशि का स्वामी चंद्रमा होने के कारण ये राशियों में सबसे ज्यादा भरोसेमंद होते हैं। नये साथियों से घुलने मिलने में भले ही इन्हें थोड़ा समय लगे लेकिन एक बार कमिटमेंट कर लेते है्ं तो उसे पूरी तरह से निभाते भी हैं। कर्क राशि के स्वामी प्यार और भरोसा करने से पहले सामने वाले इंसान को अच्छी तरह से परखते हैं। इसके साथ ही इन्हें अपने प्यार से भी उसी विश्वास और प्यार की उम्मीद रहती है जो ये खुद करते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी नारियल की तरह होते हैं। जो ऊपर से सख्त और अंदर से नर्म रहते हैं। इस राशि के स्वामी का स्वभाव पार्टनर को थोड़ा रहस्यमयी सा लगता है और इन्हें पार्टनर पर विश्वास करने में भी थोड़ा समय लगता है। हालांकि एक बार विश्वास हो जाने के बाद इसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। वहीं अगर इनके साथ कोई धोखा देता है तो फिर वो उसे भी पूरे ईमानदारी से वापस करते हैं। इसलिए वृश्चिक राशि वालों के साथ धोखा कभी नहीं करना चाहिए।

मकर राशि

मकर राशि वाले कमिटमेंट को बहुत ही गंभीरता से लेते हैं। इस राशि के लोगों सृष्टि के नियम पर पूरा भरोसा करते हैं। प्यार के मामले में ये बहुत ही पुराना ख्याल रखते हैं। ये किसी को दिल देने के मामले में बहुत सोचते हैं। लेकिन एक बार प्यार करने के बाद फिर उसे धोखा देने के बारे में सोचते भी नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.