बर्थडे पार्टी से पहले छात्रा गई टायलेट… जहां बच्चे को दिया जन्म… पर उसे पता ही नहीं था कि वह गर्भवती है…

Before the birthday party, the girl student went to the toilet ... where the child was given birth ... but she did not know that she was pregnant ...

ब्रिटेन के ब्रिस्टल स्थित साउथैंप्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली जेस डेविस नामक छात्रा गर्भवती थी और वह इस बात से बिल्कुल अंजान थी। डेविस उस समय हैरान रह गई, जब उसने अपनी बर्थडे पार्टी से पहले टॉयलेट में एक बच्चे को जन्म दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 20 वर्षीय डेविस को उसकी बर्थडे पार्टी के पहले पेट में दर्द हुआ तो उसने पीरियड्स के समय में होने वाला दर्द समझा और वह शौचालय गई, जहां पर उसने एक बच्चे को जन्म दिया। डेविस को अपनी प्रेग्नेंसी का कोई अंदाजा ही नहीं था, क्योंकि नॉर्मल गर्भवती महिलाओं की तरह उसका बेबी बंप नहीं था।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि डेविस ने प्रेग्नेंसी की वजह से हो रहे पेट दर्द को अनियमित पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी समझा। उसने कहा कि मेरे पीरियड्स हमेशा ही अनियमित रहे हैं। इसलिए मैंने प्रेग्नेंसी को नोटिस नहीं किया। मेरी कभी-कभी तबीयत भी बिगड़ी, लेकिन उसे मैंने अपनी दवाओं का असर समझा।

डेविस के साथ यह अजीबोगरीब घटना उनके जन्मदिन की रात को हुई। एक दिन पहले उसने अपने दर्द से छुटकारा पाने के लिए नहाने को उपाय बनाया, लेकिन फिर भी दर्द बढ़ता ही जा रहा था। डेविस लेबर में थीं, मगर उसने इस संभावना को नजरअंदाज किया। डेविस को रात में पार्टी से पहले अचानक टॉयलेट जाने की इच्छा हुई। इसके बाद उसने टॉयलेट पर बैठकर धक्का देना शुरू किया।

डेविस कहती हैं कि उसे पता ही नहीं था कि वह खुद की डिलिवरी कर रही है। जब उसे बच्चे के रोने की आवाज आई, तब समझ आया कि उनकी जिदगी पूरी तरह बदल चुकी है।

डेविस ने बताया कि उसके लिए बच्चे का जन्म एक सपना देखने की तरह था। वह कहती हैं कि यह मेरी जिदगी का सबसे बड़ा झटका था। शुरुआत में मुझे लगा जैसे मैं एक सपना देख रही हूं। मुझे सच्चाई का तब तक एहसास नहीं हुआ, जब तक मैंने उसे रोता नहीं देखा। उसे देखने के बाद मुझे समझ आया कि अब मुझे बड़ा होने की जरूरत है।

डेविस ने अपने बेटे का नाम फ्रेडी ऑलिवर डेविस रखा है। 11 जून को जन्म के वक्त बच्चे का वजन तकरीबन 3 किलोग्राम था। डेविस की मानें तो फ्रेडी एक शांत नवजात है और अस्पताल में सब उसे ‘क्वाएट बेबी’ के नाम से जानते हैं।

डॉक्टर्स के मुताबिक बच्चा और मां दोनों की सेहत अच्छी है। बच्चे का जन्म होने के बाद डेविस के दोस्त ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद बच्चे को इंक्युबेटर में रखा गया। डॉक्टर्स के अनुसार फ्रेडी का जन्म 35वें हफ्ते में हुआ है।