छत्तीसगढ़ के सीएम बोले- मोदी जी, आपने एयरपोर्ट बेच दिया… रेलवे स्टेशन बेच दिया… और अब आपकी नजर किसानों की जमीन पर है…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृषि संबंधी विधयकों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अब सरकार की नजर किसानों की जमीन पर है। अब कोई भी अपने गोदाम में कितना भी सामान रख सकता है। कुछ लोग भारत में अनाजों के, दलहन-तिलहन के मूल्य पर नियंत्रण करेंगे। इससे आम उपभोक्ता पर जबरदस्त मार पड़ने वाली है। 

उन्होंने कहा कि अब तक आपने एयरपोर्ट बेच दिया, रेलवे स्टेशन बेच दिया और अब आपकी नजर किसानों की जमीन पर है। बताते चलें कि राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के कड़े विरोध के बीच किसानों से जुड़े विधेयकों को पारित किया गया था। विपक्षी दल संसद इन विधेयकों को किसानों के हितों पर कुठाराघात करार देते हुए इनका विरोध कर रहे हैं।

राहुल भी साध चुके हैं निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि किसानों को जड़ से साफ करके कुछ पूंजीपतियों का विकास करने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया कि 2014 में मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन आयोग वाला एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) दिलाने का था। 2015 में मोदी सरकार ने अदालत में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा। 2020 में ‘काले क़ानून’ लाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.